Virgin Hyperloop One को वर्ल्ड फेयर, एक्सपो 2020 दुबई में एपेक्स  ऑफ ग्लोबल इनोवेशन के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। Virgin Hyperloop Oneको वैश्विक भविष्य मे  परिवहन में बदलाव लाने वालीनयी खोजों पर केंद्रित कार्यक्रम में प्रदर्शित किया जाएगा


Virgin Hyperloop Oneको वैश्विक भविष्य मे  परिवहन में बदलाव लाने वालीनयी खोजों पर केंद्रित कार्यक्रम में प्रदर्शित किया जाएगा

यह अपने प्रकार की पहली इंटरैक्टिव प्रदर्शनी होगी जिसमें यह प्रदर्शन किया जाएगा कि हाइपरलूप पॉड में दक्षता और गति के अभूतपूर्व स्तर पर लोगों और  सामानों को स्थानांतरित करने का अनुभव कैसा  होगा।

दुबई, संयुक्त अरब अमीरात, Nov. 29, 2018 (GLOBE NEWSWIRE) -- अमेरिकी राज्य विभाग द्वारा Virgin Hyperloop को मध्य पूर्व, एक्सपो 2020 में आयोजित होने वाले पहले विश्व मेले में संयुक्त राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। 

“मानव कुशाग्रता के त्यौहार" के रूप में उदघोषित यह कार्यक्रम अवसर, गतिशीलता और निरंतरता के क्षेत्र में उन वैश्विक खोजों  के मुख्य आधार स्तम्भों को चिह्नांकित करेगा जो क्षेत्र  में सामाजिक और आर्थिक प्रगति के नए दौर में चमकेंगें।” प्रदर्शनी और अनुभव डिजाइन मिशिगन स्थित George P. Johnson Experience Marketing द्वारा क्यूरेट किया जाएगा।

Virgin Hyperloop Oneके सीईओ Jay Walder का कहना है कि “एक्सपो 2020 विश्व एक्सपोज़ की समृद्ध वैश्विक परंपरा का ही एक नया अध्याय हैं जिन्होंने परिवर्तनशील प्रौद्योगिकियों और वैश्विक सांस्कृतिक प्रतीकों पर महत्वपूर्ण एवं सकारात्मक प्रभाव डाला है।एफिल टॉवर, सिएटल स्पेस नीडल, टेलीफोन, और टेलीविजन सभी, पहले प्रदर्शनी वस्तुओं के रूप में दिखाए गए थे। हालांकि, एक्सपोज़ केवल प्रख्यात इमारतों और खोजों के बारे में ही नहीं हैं, अपितु उस समारोह के बारे में भी है जहां विभिन्न राष्ट्र जनता के लिए नयी खोजें लाने संबंधी आम लक्ष्य के लिए साथ आते हैं।"

अमेरिकी पवेलियनके लिए डिज़ाइन योजना "व्हाट मूव यू"  थीम पर आधारित होगी और यह Virgin Hyperloop One को एक मुख्य कारक लेकर परिवहन और संयुक्त राज्य  की विविध व्यावसायिक अवसरों में तकनीकी खोजों की शक्ति को प्रदर्शित करेगी।  प्रदर्शनी के इस विशेष भाग में ऐसे पॉड शामिल होंगे जो शरीर की गतिविधियों काअनुकरण करेंगे जो Virgin Hyperloop Oneसिस्टम में जाने पर होने वाले  एहसास को बता पायेगा।  यह अपनी तरह का एक पहला अनुभव होगा, जिसमें प्रतिभागियों को पॉड्स को देखने और महसूस  करने का मौका मिलेगा जो बिल्कुल उन पॉड्स के समान होंगे जिनका उपयोग कॉमर्शियल परिचालन  में होगा।

Frederick Bush, पवेलियन यूएसए 2020 के प्रमुख ने कहा, "हमें कैलिफ़ोर्निया स्थित Virgin Hyperloop One को एक्सपो 2020 दुबई में यूएस पवेलियन के प्रमुख अनुभवों में शामिल करने पर अत्यधिक प्रसन्नता हो रही है।अगले “विश्व मेला" के दौरान, संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा उन परिवहन खोजों को प्रदर्शित किया जाएगा जिनके कारण हम परिवहन खोजों के मामले में दुनिया में अग्रणी है।  यह साझेदारी लाखों लोगों को उभरते हुए हाइपरलूप उद्योग की पहली झलक दिखायगी और जिससे सभी अमेरिकन गौरवान्वित होंगे कि हम किस प्रकार से विश्व को आगे ले जाने का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। मैं किसी ऐसी अन्य एक तकनीक के बारे में सोच भी नहीं सकता जो दुनिया को बदलने की इतनी क्षमता रखती हो और कोई अन्य एक कंपनी जो इसे प्रदर्शित करने की बेहतर स्थिति में हो।"

इसके अतिरिक्त, DP World, जो Virgin Hyperloop Oneका सबसे बड़ा निवेशक  और विश्व की  तीसरी बड़ी पोर्ट प्राधिकरण है, जिसे अमेरिकी पवेलियन के सामने एक्सपो  के प्रीमियर वर्ल्ड ट्रेड पार्टनर के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा। उनके द्वारा Virgin Hyperloop One के तहत आने वाले कार्गो ब्रांड, DP World Cargospeed की प्रदर्शनी तैयार की जाएगी।

DP World और Virgin Hyperloop Oneके चेयरमैन Sultan bin Sulayem ने कहा, "ऐतिहासिक रूप से, कार्गो ने हमेशा ही परिवहन में नयी खोजें लायी है और मांग के आधार पर, हम हाइपरलूप तकनीक को ऑन डिमांड टिकाऊ वैश्विक शिपिंग के बढ़ते हुए  बाजार के लिए जरूरी मानते हैं।एक्सपो 2020 में ग्लोबल इनोवेशन के एक प्रमुख प्रतीक के रूप में Virgin Hyperloop का शामिल होना हमारे लिए रोमांचकारी है क्योंकि हमइस कंपनी में बहुत निवेशित  हैं - न केवल आर्थिक रूप से, बल्कि उनकी अनूठी एवं बेजोड़ तकनीक में भरोसा रखने  वालों के रूप में भी।"

Virgin Hyperloop Oneमध्य पूर्व, यूरोप, भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में विभिन्न परियोजनाओं में सक्रियता के साथ कार्यरत है। इस शताब्दी में बड़े पैमाने पर परिवहन में पहली क्रांति करने वाले एक मिशन के साथ, Virgin Hyperloop Oneइन देशों को अपनी भविष्य की सामाजिक और आर्थिक सोच को साकार करने में सहयोग करेगा।

Virgin Hyperloop One दुनिया की एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसने 100 से अधिक वर्षों में जन परिवहन के पहले नए तरीके का शुभारंभ करके सफलतापूर्वक अपनी तकनीक का बड़े पैमाने पर परीक्षण किया है। कंपनी ने निकट-वैक्यूम परिस्थितियों में विद्युत प्रोपल्सन और विद्युत चुम्बकीय लेवियेशन का उपयोग करके एक बड़े हाइपरलूप वाहन का सफलतापूर्वक संचालन किया, जो परिवहन के एक नए रूप को साकार करता है जो मौजूदा साधनों की तुलना में तेज, सुरक्षित, सस्ता और अधिक टिकाऊ  है। कंपनी अब दुनिया भर में सरकारों, भागीदारों और निवेशकों के साथ मिलकर इस परियोजना पर काम कर रही है ताकि आगामी कुछ वर्षों में हाइपरलूप को वास्तविकता मिल सके। Virgin Hyperloop की तकनीक, विजन और कार्यान्वित की जा रही परियोजनाओं के बारे में और अधिक जानें

मीडिया संपर्क

Virgin Hyperloop One
Ryan Kelly
मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशंस प्रमुख
press@hyperloop-one.com
+1-610-442-1896


Contact Data